कब आपको एक संभोग चिकित्सक से परामर्श करने की आवश्यकता है


कुछ लोग चिकित्सक के पास जाने के विचार से कतराते हैं, विशेष रूप से वह जो संभोग के बारे में बात करना चाहता है, जो एक विशेष रूप से संवेदनशील विषय है। हालांकि, मुझे लगता है कि संभोग थेरेपी एक अद्भुत चीज है और निश्चित परिस्थितियों में इसकी जरूरत है। यौन चिकित्सक वे हैं जिन्हें विशेष रूप से यौन मुद्दों से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, इसलिए आपको उनके साथ कुछ भी लाने के लिए शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा। वे निश्चित रूप से यह सब सुना है! आपको कैसे पता चलेगा कि आपको किसी योन थेरेपिस्ट को देखने की ज़रूरत है?
  1. एक निरंतर समस्या - यदि आपको एक लगातार यौन समस्या है जो अभी दूर नहीं हुई है और आपको व्यक्तिगत तनाव पैदा कर रही है या आपके रिश्ते पर तनाव डाल रही है, तो यह एक सेक्स चिकित्सक से संपर्क करने का समय हो सकता है। केवल आप ही जानते हैं कि समस्या आपके नियंत्रण से बाहर है और आपके जीवन में पर्याप्त परेशानी पैदा कर रही है, लेकिन एक चिकित्सक को देखने से डरें नहीं। जैसे आप अपनी कार मैकेनिक के पास ले जाते हैं अगर आपको एक धुन बनाने की ज़रूरत है, तो आपको एक यौन चिकित्सक को देखने की ज़रूरत है यदि आपके पास यौन मुद्दा है।
  2. दर्दनाक संभोग - संभोग दर्दनाक नहीं होना चाहिए (उन स्थितियों को छोड़कर जो बीडीएसएम के दौरान किसी व्यक्ति को दर्द की तलाश है)। यदि आप योन संभंध के दौरान किसी प्रकार के दर्द का अनुभव कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आप या आपके साथी (या दोनों) को किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या हो। आपका पहला कदम आपके डॉक्टर को देखना चाहिए, लेकिन अगर आपका डॉक्टर दर्द के कारण का पता लगाने में सक्षम नहीं है, तो संभोग चिकित्सक को कॉल करने का समय है जो आपको अन्य विशेषज्ञों से जुड़ने में मदद कर सकता है। वे आपको दर्द के लिए सबसे अच्छी स्थिति, योन कृत्यों और तकनीकों को खोजने में भी मदद कर सकते हैं जो हल नहीं हो सकते हैं (जैसे कि पुराने दर्द या अन्य बीमारियों या स्वास्थ्य समस्याओं से समस्या)।
  3.  संभोग के मुद्दे - एक बात का ध्यान रखें कि यौन क्रिया के दौरान संभोग न करना कोई समस्या नहीं है। यह केवल एक समस्या है यदि आप इसे एक समस्या महसूस करते हैं। कई महिलाएं और पुरुष ऐसे हैं, जिनके पास ओर्गास्म नहीं है और वे पूरी तरह से संतुष्ट हैं। हालाँकि, यदि आपके पास ओर्गास्म नहीं है और यह आपको परेशान करता है तो आप इसके बारे में एक सेक्स चिकित्सक को देख सकते हैं और वे मदद कर सकते हैं।
  4. लत के बारे में चिंताएं - कुछ लोग चिंतित हो सकते हैं कि वे योन या पोर्नोग्राफी के आदी हैं और एक यौन चिकित्सक आपको यह आकलन करने में मदद कर सकता है कि क्या आपका व्यवहार समस्याग्रस्त हो सकता है। यदि ऐसा है, तो वह उपचार योजना को प्रभावी बनाने में आपकी मदद कर सकता है।
  5. अपने यौन जीवन या कल्पनाओं के बारे में शर्म महसूस करना - एक यौन चिकित्सक आपको किसी भी शर्म या शर्मिंदगी के साथ आने में मदद कर सकता है जो आपको उन चीजों के बारे में लगता है जो आप यौन रूप से रोमांचक पाते हैं। योन संबंध मज़ेदार होना चाहिए, शर्मनाक नहीं।
  6. आपके साथी के साथ आपके यौन संबंधों में समस्याएं - क्या आप अपने साथी के साथ सेक्स के बारे में बहस कर रहे हैं? क्या आप या दोनों अपने यौन संबंध से असंतुष्ट हैं? यद्यपि यह कठिन हो सकता है और एक दूसरे को खोलने के लिए थोड़ा डरावना हो सकता है और आपके यौन जीवन के बारे में एक अजनबी, एक सेक्स चिकित्सक के पास जाने से आपके रिश्ते की समग्र संतुष्टि और भलाई में एक बड़ा अंतर हो सकता है।
  7. इच्छा की कमी - यदि आप या आपका साथी इच्छा की कमी से जूझ रहे हैं और यह आपको परेशान कर रहा है, तो एक गुप्त रोग चिकित्सक मदद कर सकता है। फिर से, कुछ लोगों के लिए वे मजबूत कामेच्छा नहीं रखते हैं और यह ठीक है, लेकिन अगर यह एक समस्या है जो आपको परेशान करती है तो आप इस तरह से मदद ले सकते हैं। याद रखें कि इच्छा एक रिश्ते में बहती है और बहती है और यह पूरी तरह से सामान्य भी है।
  8. संभोग के बारे में चुनौतीपूर्ण दृष्टिकोण - कभी-कभी लोगों को योन सम्बन्ध के कारण कठिनाई होती है कि वे कैसे बड़े हुए, उन्होंने सेक्स के बारे में क्या सीखा जब वे युवा थे या धार्मिक विश्वासों के कारण। एक गुप्त रोग चिकित्सक आपको किसी भी परस्पर विरोधी भावनाओं, अपराधबोध या संभोग के संबंध में किसी भी अप्रियता के माध्यम से काम करने में मदद कर सकता है।
डॉक्टर विनोद रैना 24/7 आपके लिए उपस्थित रहते हैं | बस आपको अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए पेप का उपचार : 9873322916 पर कॉल करना होगा और अपने सरे परेशानी से निदान पाएं |

Comments

Popular posts from this blog

HIV Treatment In Delhi

वीर्य रिसाव के बारे में क्या पता

बेंट पेनिस को सीधा कैसे करें